Home चंद्रपूर सनसनी :- लॉक डाऊन के बाद एसीसी कंपनी मे मशीनो की सही...

सनसनी :- लॉक डाऊन के बाद एसीसी कंपनी मे मशीनो की सही जाँच नही होनेसे हुवा बडा हादसा!

कंपनी अधिकारीओ की लापरवाही के वजह से घटी दुर्घटना, मजदूरों की बाल बाल बची जान। जाँच कमेटी कहासे आएगी ईसपर निर्भर करता है की यह दुर्घटना हुई कैसे ?

चंद्रपूर प्रतिनिधी:- .

एसीसी सिमेंट कंपनी मैनेजमेन्ट के भ्रष्टतासे कंपनी हमेशा कही ना कही अपने गलत निर्णय या गलत कामकाज के चलते सुर्खीयामे रहती है. कंपनी के ठेकेदार के कहे मुताबिक इस हादसे की जांच चंद्रपुर की सेफ्टी विभाग टीम करेगी. सेफ्टी विभाग के एक आला अधिकारी ने उनके आदेश अनुसार इस हादसे की जांच होगी इस प्रकारकी जानकारी दो दिन पहले घूग्गूस पोलिस थाने में दी थी ऐशी जानकारी है।
मगर घुगुस वासियों का कहना है कि आए दिन विवादों में रहने वाली इस एसीसी कंपनी की उच्च स्तरीय जाँच होनी चाहिए ताकि दोषी अधिकारी इनकी तत्काल छुट्टी हो जाए ।
यह हादसे से संपूर्ण एरिया को सील कर दिया गया है. हादसे के समय मध्यान्ह होनेके चलते कामगार, कंपनी कर्मचारी बाल बाल बचे मगर मजदूरों का चिल्लाहट वह इलेक्ट्रिक मैनेजर होमी शेख का जोर जोर से कहना की मेरे परिवार को बुलवा दीजिए यह आखरी समय है मुझे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है और सांस भी लेना नहीं हो रहा है. मानो उनके जिवन को खतरा लग रहा हो ऐशी स्थिती थी. क्योंकि उड़ती संपूर्ण धूल उनके शरीर में जा चुकी थी. कंपनी के अन्य अधिकारी ने तुरंत उसे चंद्रपुर एंबुलेंस में लेकर गए।

एसीसी कामगारों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़.

कंपनी में हुए हादसे के समय मौजूद लगभग 30 से 50 कामगारों का स्वास्थ्य धूल की वजह से खराब हुआ है. जिसकी जाँच कंपनी ने अब तक नहीं की है. कामगारों में चर्चा है कि हम गरीब लोग पर ना कभी यूनियन या मैनेजमेंट ध्यान देती है हमेशा कोई भी आपत्ति में हमें ही भुगतना पड़ता है। ऐसेमे वहाँ की युनियन क्या कर रही है इसकी खबर नही है .मगर इस हादसे मे कंपनी के मैनेजमेंट के अधिकाओकी लापरवाही जिम्मेवार होनेसे अब कौनसा अधिकारी जाँच मे पकडा जाता यह देखणा महत्वपूर्ण होगा.

Previous articleखळबळजनक :- अंबुजा सिमेंट कंपनीच्या औद्यागिक व संस्थात्मक ग्राहक वापराच्या सिमेंटची खुल्या बाजारात विक्री.
Next articleखळबळजनक :-चंद्रपूर महाऔष्णिक विद्दुत केंद्रात मोठा अपघात; चार कामगार गंभीर .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here