Home चंद्रपूर भयानक :- वेकोलि घुग्गुस क्षेत्र के अंडरग्राउंड खदान मे गिरा मकान ?...

भयानक :- वेकोलि घुग्गुस क्षेत्र के अंडरग्राउंड खदान मे गिरा मकान ? विडियो हुवा व्हायरल.

सीबीआय चौकशी की जांच हो सकती है मांग वेकोलि के आला अधिकारी सदमेमे.

घुग्गुस प्रतिनिधी :-

जिल्हे मे सबसे ज्यादा कोयला उत्पादन देनेवाला वणी वेकोलि क्षेत्र अब घुग्गुस वेकोलि अंडरग्राऊंड कोयला माइन्स मे एक मकान गिरनेसे चर्चा मे आया है. घुग्गुस शहर के अमराई वार्ड में एक मकान करीबन 100 फीट से ज्यादा गहरा दब जाने की खबर है. इससे कॉलोनी के लोगों में दहशत फैल गई है।

मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटिश काल में घुग्गुस रॉबर्टसन इनक्लाइन माइन था. आजादी के बाद 1981 में गड्ढों की भूमिगत खदान से कोयले का खनन किया गया और इसे ओपन कास्ट में बदल दिया गया। ओपन कास्ट कोल माइन कोयले के खनन के बाद, शहर का विस्तार हुआ और लोगों ने खदान के चारों ओर घर बनाए । विशेषज्ञों के अनुसार, आज भी पूरा घुग्गू शहर की पुरानी भूमिगत खदानों पर स्थित है।

कल करीबन शाम 5 बजे अमराई वार्डके मकान मे परिवार मौजुद था तब अचानक घर में एक छोटा सा छेद हो गया, जो धीरे-धीरे बढ़ने लगा। यह देख पूरा परिवार बाहर आ गया और देखने लगा और देखते ही देखते सारा मकान जमीन में समा गया. दरम्यान पूरा परिवार समय पर घर से बाहर निकल गया, इसलिए किसीके जान माल कां नुकसान नही हुवा लेकिन इस बडे हादसे से घुग्गुस अमराई वार्ड मे दहशत कां माहौल है. इस घटना की जांच सीबीआय द्वारा होनी चाहिये ऐंशी मांग अब उठ रही है.

घटना की सूचना मिलने पर डब्ल्यूसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों ने क्षेत्र का नक्शा मंगवाया है, घुघूस उप क्षेत्रीय प्रबंधक पुलारे अमराई संभाग के घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. वेकोली की खदानों से सटे घुघूस के अमराई वार्ड में भूस्खलन से गजानन मडावी का घर 60 से 80 फीट अंदर चला गया इस बात की पुष्टी हो गयी है वेकोलि अधिकारियोंने घटना स्थल का निरीक्षण किया. इस अवसर पर नायब तहसीलदार खंडारे, अंचल अधिकारी नवले, घुघस थाने के पुलिस निरीक्षक पुसाते सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

Previous articleनिवडणूक आयोगाची फसवणूक करणाऱ्या येन्सा ग्रामपंचायतचे सरपंच रवि भोयर यांना पदावरून पायउतार करा.
Next articleलक्षवेधक :- ग्रामपंचायत सरपंच, उपसरपंच, सदस्य, अपात्र होण्याचे नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here