Home Breaking News एनसीपी में टूट! अजित पवार ने चाचा शरद से की बगावत, शिंदे...

एनसीपी में टूट! अजित पवार ने चाचा शरद से की बगावत, शिंदे सरकार में बनें डिप्टी CM

 

 

अतुल दिघाडे
जिल्हाप्रतिनिधी

महाराष्ट्र  :-  की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है और शरद पवार की एनसीपी टूट के कगार पर पहुंच गई है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले अजित पवार ने आज (रविवार) अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और इसके बाद 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए राजभवन रवाना हो हुए.

अजित पवार डिप्टी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. उनके अलावा, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वालसे पाटिल के मंत्री पद भी शपथ ले सकते हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ सभी मंत्री भी राजभवन मौजूद हैं.

बताया जाता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद अजित असंतुष्ट थे. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी शामिल हुईं. हालांकि, सुले बैठक छोड़कर चली गईं. रविवार सुबह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पुणे में मौजूद शरद पवार से फोन पर बातचीत की. राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखते हुए, शरद पवार ने पुणे में रहने का फैसला किया है। और कथित तौर पर अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

Previous articleडॉक्टर डे च्या दिवशी सेकंड इयरला शिक्षण घेणाऱ्या एमबीबीएस स्टुडंट्स ने वाचविले अपघाती महिलेचा प्राण
Next articleमहिलांना स्वयंरोजगारातून आर्थिक सक्षम करण्याचा आमचा संकल्प – आ. किशोर जोरगेवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here